अमिताभ बच्चन और रेखा की सीक्रेट लव स्टोरी – Rekha Amitabh Love Story

Rekha Amitabh Love Story in Hindi | Rekha and Amitabh Incomplete Love Story

Rekha Amitabh Love Story : दोस्तों आप बॉलीवुड के मशहूर हीरो अमिताभ बच्चन और ब्यूटी क्वीन यानी रेखा को तो जानते ही होंगे। पर क्या आपको इन दोनों की सीक्रेट लव स्टोरी के बारे में पता है? अगर नहीं तो इस पोस्ट में आपको रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। तो आइए आगे बढ़ते हैं और इस इंटरेस्टिंग लव स्टोरी पर एक नज़र डालते हैं।

यह उन दिनों की बात है जब अमिताभ और रेखा हिट पे हिट फिल्में दे रहे थें। अमिताभ और रेखा अपने टाइम के बेस्ट कपल कहलाए जाते थे, और पब्लिक इनकी दीवानी थी। दोनों ने एक साथ काम करते हुए बहुत नाम कमाया और उसी बीच दोनों मन ही मन एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। लेकिन अमिताभ ने कभी भी इस रिश्ते के बारे में कुछ नही कहा, और ना ही इस रिश्ते को कुबूल किया। रेखा की बात करें तो रेखा आज भी उनको दिल ही दिल में अपना मानती हैं।

Rekha Amitabh Love Story in Hindi

अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी ने उस टाइम पर धूम मचाई हुई थी। अफवाहों के ज़रिए दोनों की लव स्टोरी पूरे बॉलीवुड और दुनियाभर में फैली हुई थी। तभी एक दिन रेखा अपनी दोस्त नीतू सिंह और ऋषि कपूर की शादी पर मंगलसूत्र और सिंदूर लगाकर पहुंच गई थीं। फिर क्या था सबको गलत फहमी का शिकार होना पढ़ा और हर तरफ यह अफवाह फैल गई कि रेखा और अमिताभ बच्चन ने शादी कर ली है। रेखा ने एक इंटरव्यू में इस बात को क्लियर करते हुए बताया कि मैं शूटिंग से डायरेक्ट शादी में आ गई थी और शूटिंग में पहने हुए सिंदूर और मंगलसूत्र उतारना भूल गई थी।

1976 की फिल्म दो अंजाने की शूटिंग के दौरान ही मशहूर हीरो अमिताभ बच्चन और हुस्न की रानी रेखा एक दूसरे को डेट करने लगे थे। फिर एक रोज़ फिल्म गंगा की सौगंध मूवी की शूटिंग के वक़्त सेट पर रेखा के साथ बुरा बर्ताव करने पर अमिताभ बच्चन ने गुस्से में आकर अपने कोस्टार को बहुत डांटा था। उस रोज़ रेखा के मन में अमिताभ के लिए प्यार व इज़्ज़त और भी ज़्यादा बढ़ गयी थी। इस बात से लोगों को इन दोनों की सीक्रेट लव स्टोरी का अंदाजा हो गया था और यह बात इतनी फैली कि जया तक भी जा पहुंची। पर रेखा और अमिताभ ने कभी भी अपनी लव स्टोरी का खुलासा नहीं किया था। इन दोनों की प्रेम कहानी का खुलासा डायरेक्टर यश चोपड़ा के ज़रिए हुआ था।

यह भी पढ़ेंअक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की प्रेम कहानी

Rekha and Amitabh Secret Love Story | Rekha Amitabh Love Story in Hindi

वक्त बीतता गया अफवाहें फैलती गईं। रेखा अपने अफैर की खबरों पर अमिताभ बच्चन हमेशा से ही चुप रहें और यही बात रेखा को मन ही मन बुरी लगती थी। एक दिन इंटरव्यू में रेखा ने अपनी चुप्पी तोड़कर अपने और अमिताभ बच्चन के सीक्रेट रिलेशनशिप के बारे में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा “मैं तो दूसरी औरत हूँ ना मैं क्या चाहती हूं इसकी किसी को फिक्र नहीं”। इतना कहने के बाद रेखा ने जया पर निशाना साधते हुए कहा कि “दूसरा इंसान सबकी नज़रों में बेचारा बना हुआ है” और फिर बोलीं “कोई इंसान ऐसे इंसान के साथ एक ही घर में एक ही छत के नीचे कैसे रह सकता है जबकि वह यह जानता हो कि वो शख्स दूसरे से प्यार करता है। इन बातों के जरिए रेखा जया को यह बताने की कोशिश कर रही थीं कि अमिताभ भी रेखा से प्यार करते हैं।

अमिताभ बच्चन और रेखा ने ज़्यादातर फिल्मों में एक साथ काम किया। उन दिनों यह दोनों हॉट कपल्स के नाम से जाने जाते थे। रेखा और अमिताभ की फिल्में लोगों की पसंदीदा फ़िल्में हुआ करती थीं। इसी बीच जब दोनों की सीक्रेट लव स्टोरी की हवा उड़ी तो तेज़ी से फैलती ही गई और इतनी फैली की जया के कानों तक जा पहुंची। अब जया तो एक पत्नी ठहरी और वह यह सब कैसे नज़रअंदाज कर सकती थीं।

हालातों और अफवाहों को देखते हुए 1 दिन जया ने रेखा को अमिताभ बच्चन की नामौजूदगी  में रात को घर बुलाया। अब रेखा यह बात सुनते ही सोचने लगी कि जया ने उनको  बातें सुनाने के लिए बुलाया है। वैसे रेखा की जगह कोई भी होता तो यही सोचता। डरते हुए रेखा जब जया के घर गईं तो जया ने उनका स्वागत बड़े अच्छे से किया। रेखा को कुछ भी नहीं कहा, बल्कि रेखा की मेहमान नवाज़ी करते हुए खाना खिलाया, पूरा घर दिखाया। रेखा जब अपने घर जाने की तैयारी करने लगी तो जाते वक़्त जया ने रेखा से बस इतनी ही बात बोली कि “मैं अमित को कभी नहीं छोडूंगी।” जय ने रेखा से इस एक लाइन में बिना कहे सारी बात कह दी थी कि रेखा का अमिताभ की लाइफ में आने का सपना अधूरा ही रहेगा। वह इस बात को जल्द से जल्द मान लें तो उनके लिए अच्छा होगा। इस बात से रेखा मन ही मन उदास हो गईं और वहां से बिना कुछ कहे अपने घर वापस आ गईं।

जया के कहे अल्फाज़ रेखा के मन में तीर की तरह चुभे थे। इस बात से रेखा की सारी उम्मीदें जैसे खत्म सी हो गई थीं। रेखा भी समझ गई थी कि अब अमिताभ से दूर हो जाना ही बेहतर है। धीरे-धीरे रेखा अमिताभ की ज़िन्दगी से दूर होती चली गईं।

आखिरी फिल्म ‘सिलसिला’ रेखा और अमिताभ दोनों ने एक साथ ही की थी। इस मूवी के बाद दोनों को एक पर्दे पर कभी नहीं देखा गया। कहा जाता है कि सिलसिला मूवी रेखा, जया और अमिताभ बच्चन की ही स्टोरी है। इन सबके बाद अमिताभ और रेखा कहीं भी मिलते तो एक दूसरे को नज़रअंदाज करते रहते हैं।

Amitabh Rekha Secret Love Affair | Rekha Amitabh Love Story Hindi Me

इसे एक तरफा मोहब्बत ही कहेंगे, जो रेखा के दिल में थी। रेखा आज भी अमिताभ को अपना मानती हैं, तभी रेखा ने आज तक किसी से शादी नहीं की और अपनी मांग में हमेशा सिंदूर सजाए रखती हैं। अमिताभ बच्चन रेखा का पहला और आखिरी प्यार हैं।

यह भी पढ़ेंShahrukh Khan की लव स्टोरी के आगे फिल्मी स्टोरी भी पड़ जाएगी फीकी

दोस्तों सच्चा प्यार मिले न मिले पर ख़त्म कभी नही होता है। रेखा ने इस मिसाल को आज भी कायम रखा हुआ है। जुदा होकर भी उन्ही की होकर रह गईं , जिनका नाम भी लेना दुनिया को गवारा नहीं।

22 thoughts on “अमिताभ बच्चन और रेखा की सीक्रेट लव स्टोरी – Rekha Amitabh Love Story”

  1. Very well presented. Every quote was awesome and thanks for sharing the content. Keep sharing and keep motivating others.

    Reply

Leave a Comment

Translate »
error: Content is protected !!