प्यार और धोखा – Love Hindi Story Episode – 4:

Hindi Story with Moral – New Love Story Hindi – Real Sad Love Story in Hindi

Love Hindi Story :

दूसरे दिन नूरी अपने मां-बाप से रोते हुए कहती है – “आरिफ़ शराब पीता है। शराब के नशे में उसने बताया कि उसका किसी और लड़की के साथ चक्कर है। वह मुझे बहुत टॉर्चर करता है, मुझपर बिला वजह शक करता है। मैं उससे शादी नहीं कर सकती।”

नूरी की मां – “बेटा यह तुम क्या कह रही हो? ऐसा नहीं हो सकता। आरिफ़ ऐसा लड़का नहीं है। वह तुम्हारे सिवा किसी और के बारे में सोच भी नहीं सकता। हो सकता है कि तुम्हें कोई गलतफहमी हुई हो।”

नूरी के पिता – “हां बेटा तुम्हारी अम्मी बिल्कुल सही कह रही है तुम्हे कोई गलतफहमी हुई होगी, आरिफ़ ऐसा लड़का बिल्कुल नहीं है। वह तो तुमसे बहुत मोहब्ब्त करता है, और तुमसे शादी करना चाहता है। क्या तुम्हें याद नहीं कि किस तरह वह हमसे तुम्हारा हाथ मांगने आया था? और कितनी मिन्नते की थीं उसने। बेटा नूरी तुम परेशान न हो, हम सच्चाई का पता करेंगे।”

Love Hindi Story

इसी दौरान आरिफ़ घबराया हुआ और परेशान हालत में नूरी के घर पहुंचता है और नूरी के मां-बाप और नूरी को बताता है कि उसे कोई कॉल और मैसेज करके धमकी दे रहा है। और कह रहा है कि अगर मैंने नूरी से शादी की तो वह मुझे जान से मार डालेगा। इधर नूरी के मां-बाप काफ़ी परेशान हो गए थे कि आखिर यह हो क्या रहा है।

उसी दौरान नूरी के मां-बाप आरिफ़ से पूछते हैं – “क्या तुम शराब पीते हो आरिफ़? क्या तुम्हारा किसी लड़की के साथ चक्कर है? क्या तुम हमारी बेटी को धोखा दे रहे?”

आरिफ़ – “नहीं बिल्कुल भी नहीं यह आपसे किसने कहा? मैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं हूं। न मेरा किसी लड़की से कोई Relation नहीं है और न ही मैंने कभी शराब को हाथ लगाया है। हां वह अलग बात है कि कभी-कभी मेरे और नूरी में थोड़ा बहुत झगड़ा हो जाता है, लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि मैं नूरी को छोड़कर किसी और के पीछे भागूंगा। मैंने नूरी से ही मोहब्बत की है और उसी से शादी करूंगा। मुझे लगता है यह मुझे फंसाने की किसी की चाल है। कोई है जो नहीं चाहता कि मेरी और नूरी की शादी हो। इसलिए मुझे बदनाम करने की साज़िश कर रहा है।”

Hindi Story with Moral – New Love Story – Romantic Love Story in Hindi – Real Sad Love Story in Hindi

इस तरह आरिफ़ सबके सामने अपनी और नूरी की मोहब्बत का सबको यकीन दिलाता है। और नूरी से माफी मांगते हुए उसका हाथ अपने हाथों में लेकर कहता है – “जो भी छोटे-मोटे झगड़े हुए उसे हम दोनों खत्म करके नये सिरे से अपनी ज़िंदगी शुरू करते हैं। 2 महीने बाद हमारी शादी है। हम पुराने गिले शिकवे भूल जाते हैं और अपनी नई और खुबसूरत ज़िंदगी की शुरुआत करते हैं। मैं तुमसे बहुत मोहब्बत करता हूं नूरी, मैं तुम्हारे बग़ैर जीने के बारे में सोच भी नहीं सकता।” इतना कहते हुए आरिफ़ की आंखें आंसुओं से भर जाती हैं।

उस टाइम नूरी का दिल भी आरिफ़ की इन बातों से पिघल जाता है और वह पुरानी बातें भूलकर आरिफ़ के साथ अपनी ज़िंदगी को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हो जाती है। और आरिफ़ खुशी-खुशी अपने घर चला जाता है।

थोड़ी देर के बाद हामिद की कॉल आती है और हामिद नूरी से पूरी बात पूछता है कि उसने जो चाल चली थी वो सफल हुई या नहीं। इतने में नूरी हामिद को सारी बातें बताती है और कहती है कि मैं आरिफ़ से शादी करने जा रही हूं वह मुझे बहुत चाहता है, मैं उसे धोखा नहीं दे सकती।

इतना सुनते ही हामिद कहता है – “आरिफ़ तुम्हें कितना भी चाहता होगा, लेकिन मुझसे ज़्यादा नहीं। मैं तुम्हे दिलो-जान से प्यार करता हूं। मैं तुम्हारे लिए कुछ भी कर सकता हूं। किसी भी हद तक जा सकता हूं। अगर तुम मुझे न मिली तो मैं अपनी जान दे दूंगा।”

Hindi Story with Moral – Romantic Love Story in Hindi – Hindi Love Story – Real Sad Love Story in Hindi

हामिद ऐसी बातें करके नूरी को फिर से अपने प्यार के जाल में फंसा लेता है। और अब नूरी हामिद की यह बाते सुनकर डर जाती है और आरिफ़ को छोड़ने का पक्का इरादा बना लेती है। और हामिद से कहती है अब मैं क्या करूं कैसे इस रिश्ते को तोड़ूं जो मेरा आरिफ़ के साथ है?

हामिद – “तुम परेशान न हो मैं बताता हूं कि तुम्हें क्या करना है। मेरे पास तुम्हारी हर Problem का Solution है। बस मैं जैसा कहूंगा, तुम वैसा करती जाना, ठीक है।” नूरी हामिद की हां में हां मिलाती है।

अब हामिद नूरी से कहता है कि तुम अपने मां-बाप से साफ-साफ जाकर कह दो कि तुम आरिफ़ से नहीं मुझसे शादी करना चाहती हो। तुम्हारा प्यार आरिफ़ नहीं मैं हूं। नूरी हामिद की ऐसी बातों से पहले तो बहुत डर जाती है, लेकिन बाद में हामिद के बहुत समझाने पर वह उसकी बात मान लेती है। और आरिफ़ से रिश्ता तोड़ने का पूरा मन बना लेती है।

प्यार और धोखा : तुम मुझे भूल जाओ ! – Episode – 1

प्यार और धोखा : कैसे मैं नूरी से शादी कर पाऊंगा? Episode – 2

प्यार और धोखा : नूरी का Facebook पर प्यार ! Episode – 3

प्यार और धोखा : आरिफ़ का टूटा हुआ दिल ! Episode – 5

प्यार और धोखा : नूरी का पछतावा ! Episode – 6

Leave a Comment

Translate »
error: Content is protected !!