ईंट-पत्थर वाला प्यार Mohabbat ki Kahani Episode – 6 :

Mohabbat ki Kahani in Hindi – Sabse Acchi Prem Kahani – Pyar ki Kahani – Prem Kahani in Hindi – Best Love Story in Hindi – रोमांटिक प्रेम कहानी – Mohabbat Story Read Online – नई लव स्टोरी हिंदी

Mohabbat ki Kahani in Hindi :

सलमान के वापस घर आने की खबर चांदनी को मिलती है। चांदनी खुशी से जैसे फूले नहीं समाती। और फौरन छत पर जाती है कि कहीं सलमान की एक झलक मिल जाए। पर उस टाइम सलमान छत पर नहीं दिखाई देता। अब तो चांदनी सारा दिन बार बार छत पर जाती है कि एक झलक सलमान की उसे मिल जाए, पर ऐसा नहीं होता।

तीन दिन ऐसे ही इंतज़ार में गुज़र जाते हैं। चांदनी मायूस होती है। वो सलमान को कॉल करती है, पर सलमान उसकी कॉल रिसीव नहीं करता। चौथे दिन सलमान किसी काम से छत पर जाता है तो अचानक उसकी नजर चांदनी पर पड़ती है। चांदनी रोज की तरह छत पर उसकी एक झलक पाने के लिए खड़ी रहती है।

Mohabbat ki Kahani in Hindi

आज वो सलमान को छत पर देखकर बहुत खुश होती है और Sorry का इशारा करती है। लेकिन सलमान उसको देखकर गुस्से में इग्नोर करके चला जाता है। सलमान का ऐसा Behave देखकर चांदनी को दुख होता है।

चांदनी फिर सलमान को कॉल करती है, पर वो नहीं उठाता। अब ऐसे ही दिन गुजरते जाते हैं। चांदनी रोज़ छत पर जाती है कि सलमान उसे दिखे तो वो उससे माफी मांगे। लेकिन सलमान कभी कभी ही छत पर आता और जब आता तो चांदनी इशारे से कान पकड़कर उससे माफी मांगती और उसे कॉल लगाती। पर सलमान कॉल रिसीव नहीं करता।

फिर धीरे धोरे सलमान का भी दिल पिघलने लगता है, क्योंकि आज भी उसके दिल में चांदनी की मोहब्बत रहती है। और फिर एक दिन वो चांदनी की कॉल रिसीव कर लेता है और उससे कहता है, “क्यों तुम मुझे बार बार कॉल कर रही हो। हमारे बीच अब कुछ नहीं बचा। तुम्हारे खराब बर्ताव की वजह से हमारा रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो गया है।

चांदनी सलमान से माफी मांगती है और कहती है, “मुझे माफ कर दो, मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई। मैं तुम्हारे बिना नहीं जी सकती और ये बात मुझे तुम्हारे बिछड़ने के बाद समझ आई। मैं तुम्हारे घर वालों से भी माफी मांग लूंगी”।

Mohabbat ki Kahani in Hindi – Life Love Story – Pyar Mohabbat Love Story – रोमांस लव स्टोरी – Most Romantic love story in Hindi – Real Love Story in Hindi – Love Story in Hindi – True Love Story in Hindi – Mohabbat Story Read Online – Mohabbat Story in Hindi – I Love U Love Story

सलमान का दिल पिघलता है, लेकिन फिर वो अपने जज़्बात को कंट्रोल करता है और कहता है, “देखो चांदनी मैं तुम्हें माफ कर भी दूं तो भी कोई फायदा नहीं होगा। मेरे घर वाले अब कभी हमारी शादी के लिए नहीं मानेंगे”।

चांदनी के बहुत मिन्नतें करने के बाद सलमान उससे कहता है, “अच्छा ठीक है मुझे कुछ वक्त दो मैं सोच कर बताऊंगा”।

चांदनी को थोड़ा तसल्ली होती है। और वो खुश हो जाती है।

सलमान अपने रूम में चला जाता है और सोचता है कि अब वो क्या करे, जिससे चांदनी उसे मिल जाए। अपने घर वालों से बात करने की उसमें हिम्मत भी न थी। दो दिन वो ऐसे ही सोच में पड़ा रहता है। चांदनी रोज़ कॉल करके सलमान को Convince करती है।

अब सलमान को फिर से चांदनी के ऊपर पहले की तरह मोहब्बत आने लगती है। सलमान चांदनी से कहता है, “तुम मुझसे कल मिलो मैं तुमसे कुछ बात करना चाहता हूं”। चांदनी बहुत ज़्यादा खुश हो जाती है और दूसरे दिन सलमान से मिलने जाती है।

सलमान चांदनी से कहता है, “मेरे घर वाले हमारी शादी के लिए नहीं मानेंगे। वो मेरे लिए लड़की ढूंढ रहे हैं। अब बताओ तुम मैं क्या करूं? मैं तुमसे बहुत मोहब्ब्त करता हूं, लेकिन मैं मजबूर हूं”।

इसपर चांदनी कहती है, “फिर तो अब एक ही रास्ता है, चलो हम दोनों चुपके से शादी कर लेते हैं। बिना किसी को बताए”।

सलमान पहले तो हैरान होता है। फिर चांदनी के बहुत समझाने पर वो शादी के लिए तैयार हो जाता है। फिर चांदनी और सलमान दोनों चुपके से शादी कर लेते हैं। फिर किसी न किसी बहाने से छुप छुपकर एक दूसरे से मिलने लगते हैं।

एक दिन मोहल्ले वालों को इन दोनों के बारे में खबर हो जाती है, और धीरे-धीरे पूरे मोहल्ले में सबको पता चल जाता है कि सलमान और चांदनी ने छुपकर शादी कर ली है।

सलमान के घर वालों को सलमान की शादी की बात मोहल्ले वालों से पता चलती है तो सलमान की अम्मी उससे पूछती हैं क्या यह सच है? तो सलमान डर की वजह से कहता है कि नहीं यह सच नहीं है।

ऐसे कुछ दिन और गुज़र जाते हैं। धीरे धोरे अब सलमान की अम्मी को भी शक होने लगता है कि कहीं यह बात सच तो नहीं। लेकिन यह बात कन्फर्म तब होती है, जब एक दिन सलमान की अम्मी खुद अपनी आंखों से उन्हें मार्केट में एक साथ देख लेती हैं। सलमान भी अपनी अम्मी को देखकर दंग रह जाता है।

सलमान घर आता है तो उसकी अम्मी गुस्से में रहती हैं और उनकी आंखों से आंसुओं की बौछार होती रहती है। वो अपनी अम्मी को समझाने की कोशिश करता है तो उसकी अम्मी उसे रोक देती हैं और कहती हैं, “तूने मेरा भरोसा तोड़ा है। मैं सोच भी नहीं सकती थी कि तू ऐसा करेगा”।

सलमान चुपचाप सिर झुकाए खड़ा रहता है और अपनी अम्मी की बातें सुनता है। थोड़ी देर बाद सलमान भी रो पड़ता है और अपनी अम्मी के सामने सिर झुकाकर माफी मांगता है।

सलमान की अम्मी अंदर जाती हैं और बिना कुछ कहे सामने वाले घर की चाबी लाकर सलमान को दे देती हैं और कहती हैं, “तुम अपनी बीवी को लेकर उसी घर में रहो। मैं उस लड़की को अपने इस घर में जगह नहीं दे सकती। मैं ऐसी लड़की से रिश्ता नहीं रख सकती, जो मेरे घर में ईंट-पत्थर चलाए। शादी नहीं हुई थी तो इतनी तेज़ थी, न जाने घर में आकर क्या करेगी”।

सलमान अपनी अम्मी की बात मानता है और कहता है, “ठीक है अम्मी, जैसा आप कहें”। इतना कहकर वो चाबी लेकर चला जाता है।

अब सलमान और चांदनी एक साथ उसी मोहल्ले में रहने लगते हैं। सलमान की अम्मी अपने बेटे से तो रिश्ता रखती हैं, लेकिन अपनी बहु की तरफ देखना भी पसंद नहीं करती।

Mohabbat ki Kahani in Hindi – Sabse Acchi Love Story – Prem Kahani in Hindi – रोमांस लव स्टोरी – रियल प्रेम कहानी – रोमांटिक प्रेम कहानी – Prem Kahani in Hindi me – Love Story Kahani – Mohabbat Story Read Online – नई लव स्टोरी हिंदी – रियल लव स्टोरी इन हिंदी – Mohabbat Story in Hindi – प्यार मोहब्बत लव स्टोरी – Best Love Story in Hindi – प्यार की कहानी हिंदी में

एक दिन सलमान की अम्मी की बहुत तबीयत खराब हो जाती है। वो Treatment के लिए हॉस्पिटल में Admit रहती हैं। चांदनी हॉस्पिटल जाकर उनकी खूब देखभाल करती है। साथ ही सलमान के घर वापस आकर घर भी संभालती है। वक्त और हालात के साथ चांदनी बदल चुकी थी।

चांदनी का इस तरह सबको सपोर्ट करना सलमान की अम्मी के दिल को पिघला देता है। और फिर सलमान की अम्मी और घर वाले चांदनी को अपना लेते हैं।

Moral :-

Moral Story in Hindi – इस कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि प्यार करना गुनाह नहीं है। लेकिन उस प्यार के लिए हज़ारों झूठ बोलना और अपनों को तकलीफ पहुंचाना यह गुनाह है। जैसे सलमान ने अपने घर वालों से झूठ बोलकर उनका दिल दुखाया। वहीं जब हम किसी से प्यार करते हैं तो हमे उसकी इज्जत करनी चाहिए, लेकिन चांदनी ईंट पत्थर मारकर सलमान और उसके परिवार में अपनी इज्जत खो देती है।

इस प्रेम कहानी से हमें यह भी शिक्षा मिलती है कि समय और हालात के साथ कुछ लोग बदल जाते हैं, और ऐसे लोगों को माफ कर देना चाहिए। जैसे चांदनी के बदलने पर सलमान के घर वालों ने उसे माफ किया।

ईंट-पत्थर वाला प्यार ! Episode – 1

ईंट-पत्थर वाला प्यार ! Episode – 2

ईंट-पत्थर वाला प्यार ! Episode – 3

ईंट-पत्थर वाला प्यार ! Episode – 4

ईंट-पत्थर वाला प्यार ! Episode – 5

4 thoughts on “ईंट-पत्थर वाला प्यार Mohabbat ki Kahani Episode – 6 :”

Leave a Comment

Translate »
error: Content is protected !!