फोन कॉल पर टाइम पास वाला प्यार : Time Pass Love Story

Time Pass Love Story in Hindi – Phone Call Love Story in Hindi – Time Pass Meaning – Breakup Love Story in Hindi – Very Sad Breakup Story in Hindi – Emotional Pyar ki Kahani

Time Pass Love Story in Hindi :

हॉस्टल के कुछ लड़के टाइम पास करने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर सब अलग अलग नंबर पर Wrong Number डायल करते हैं। किसी नंबर पर अगर लड़की की आवाज़ सुनाई दे तो वो उससे बात करने लगते थे। रोज़ की तरह आज भी समीर, साहिल, मुकेश और अंकित यही कर रहे थे।

अचानक समीर की कॉल एक लड़की सलमा रिसीव करती है और पूछती है, हैलो कौन? समीर उस लड़की की आवाज़ सुनते ही उसमें खो सा जाता है। उसे पहली ही नज़र में सलमा की आवाज़ पसंद आ जाती है।

Time Pass Love Story

सलमान सोचता है कि जब इसकी आवाज अच्छी है तो यह लड़की भी सुंदर होगी। कुछ समय तक टाइम पास करने के लिए इससे बात कर लेता हूं। फिर दिल भरने के बाद छोड़ दूंगा।

हैलो मैं अक्षय बोल रहा हूं। क्या आप संध्या बोल रही हैं? समीर उसे अपना गलत नाम बताता है। और बात करने के लिए बातें बनाता है।

सलमा उससे कहती है कि नहीं कोई संध्या नहीं रहती। आपने लगता है शायद गलती से Wrong Number डायल कर दिया है।

उसे Impress करने के लिए समीर भोला बनकर उससे कहता है। ओह माफ करिएगा मैंने आपको परेशान कर दिया। मुझे लगा कि मैंने अपनी दोस्त संध्या को कॉल लगाई है।

सलमा कहती है कोई बात नहीं हो जाता है कभी कभी।

फिर समीर बात आगे बढ़ाने के लिए कहता है कि हां जी हो जाता है ऐसा। अब मैं आपको ज़्यादा परेशान नहीं करुंगा। अब मैं फोन रखता हूं।

यह भी पढ़ें – मजबूरी में डॉक्टर ने दिया धोखा

समीर की ऐसी बातों से सलमा को लगता है कि वो एक शरीफ़ लड़का है। इसलिए सलमा कहती है नहीं नहीं ऐसी कोई बात नहीं है आपने जानबूझकर थोड़ी न ऐसा किया है।

फिर समीर उससे कहता है कि वो तो आपका नेचर इतना अच्छा है, इसलिए आप कह रही हैं ऐसा। अभी और कोई लड़की होती तो सोचती कि मैंने जानबूझकर ऐसा किया है। चलिए ठीक है अब मैं कॉल रखता हूं। आपसे बात करके अच्छा लगा।

Time Pass Love Story in Hindi – Phone Call Love Story in Hindi – Time Pass Meaning – Dard Bhari Sad Love Story in Hindi – Dard Bhari Hindi Prem Kahani – Phone Call Sad Love Story in Hindi – Phone Call Time Pass Love Story

सलमा मन ही मन सोचती है कितना शरीफ़ और अच्छे नेचर का लड़का है। सलमा मुस्कुराती है और कहती है, जी मुझे भी।

समीर कहता है, वैसे अगर आप बुरा न मानें तो फोन रखते रखते एक बात कहूं?

सलमा कहती है, जी कहिए।

सलमान कहता है कि आपकी आवाज़ बहुत ही प्यारी है। मैंने आज तक इतनी प्यारी आवाज़ किसी की नहीं सुनी और आपका नेचर और भी ज़्यादा प्यारा है।

सलमा समीर की तारीफ से खुश होती है और कहती है Thank you।

समीर कहता है, Your Welcome। अब मैं फोन रखता हूं वरना आपको लगेगा कि मैं टाइम पास कर रहा, Okay Bye !

सलमा भी कहती है, ठीक है, Bye !

समीर फोन रखने के बाद सोचता है कि मेरा मकसद तो कामियाब हो रहा है। वो लड़की मेरी बातों में आ रही है धीरे धीरे। कल मैं फिर नंबर डायल करके उससे टाइम पास करुंगा।

इधर सलमा समीर की कही हुई बातों के बारे में सोचती रहती है और उसकी की हुई तारीफ़ को बार बार सोचकर मुस्कुराती है। सलमा भोली भाली लड़की रहती है, इसलिए सोचती है कि शायद सच में मेरे अंदर वो सारी अच्छाइयां हैं, तभी उस लड़के ने मेरी इतनी तारीफ़ की।

दूसरे दिन फिर समीर सलमा को कॉल करता है और कहता है यार संध्या मेरे Exams होने वाले हैं। मेरे नोट्स तो पहुंचा दे। सलमा कहती है मैं संध्या नहीं हूं, आपने फिर Wrong Number डायल कर दिया है। मैं वही लड़की हूं, जिसको कल आपने कॉल किया था।

इसपर समीर कहता, Oh I’m Really Very Sorry। मुझे थोड़ा भी आइडिया नहीं था कि मेरी कॉल फिर से आपको लग जाएगी। पता नहीं ऐसा क्या हो गया है कि जब भी मैं संध्या को कॉल कर रहा कॉल आपके पास Redirect हो जा रही है। लगता है मुझे अपने इस फोन का Treatment कराना होगा। इतना कहकर समीर हंसने लगता है।

सलमा भी हल्के से मुस्कुराती है। इसपर समीर कहता है कि लगता है, ऊपर वाले को मुझे आपसे मिलवाना था, इसलिए मेरी कॉल बार बार इधर लग जा रही है। वैसे अगर आप बुरा न मानें तो क्या मैं आपका नाम जान सकता हूं।

इसपर सलमा कहती है, वैसे तो मैं अजनबियों को अपना नाम नहीं बताती, लेकिन आप मुझे सही इंसान लगे इसलिए बता देती हूं।

इसपर समीर कहता है। नहीं नहीं अगर आप नहीं बताना चाहती तो कोई बात नहीं। मैं आपकी Privacy को Hurt नहीं करना चाहता हूं। वो तो आप मुझे दूसरी लड़कियों से एकदम अलग और Understanding लगीं तो इसलिए मैंने पूछ लिया।

सलमा मुस्कुराती है और कहती है ऐसी कोई बात नहीं है। आप भी मुझे एक अच्छे इंसान और दूसरे लड़कों से बिल्कुल अलग लगे। मेरा नाम सलमा है और आपका?

यह भी पढ़ें – प्यार की वजह बनी फांसी की सज़ा

इसपर समीर चौंकता है और मन ही मन यह सोचता है कि यह तो दूसरे धर्म की लड़की निकली। फिर सोचता है कि कोई बात नहीं कौन सा मुझे इससे शादी करनी है। मैं तो बस ऐसे ही Time Pass करने के लिए बातें कर लिया करुंगा।

इतना सोचने के बाद समीर कहता है, मेरा नाम अक्षय (झूठ बोलता है) है। मैं यूनिवर्सिटी में पढ़ता हूं। और वहीं के हॉस्टल में रहता हूं।

सलमा कहती ओह आपका नाम अक्षय है। यानी आप हिंदू धर्म के हैं। समीर कहता है, हां। सलमा कहती है अच्छा।

समीर कहता है और बताइए सलमा जी पढ़ाई के अलावा और आप क्या करती हैं?

सलमा कहती है पढ़ाई के साथ ही मैं अपने घर का काम और पेंटिंग करती हूं।

समीर कहता है, Oh wow Nice ! मुझे पेंटिंग्स बहुत पसंद है। 

Time Pass Love Story in Hindi – Phone Call Love Story in Hindi – Time Pass Meaning – Dard Bhari Sad Love Story in Hindi – Dard Bhari Hindi Prem Kahani – Phone Call Sad Love Story in Hindi – Phone Call Time Pass Love Story

सलमा कहती है, Thanks।

फिर समीर सलमा से कहता है, क्या आप मुझसे दोस्ती करेंगी? मुझे आप बहुत प्यारी लगती हैं। मैंने आप जैसा आज तक किसी को नहीं देखा। मुझे आपसे बात करना बहुत अच्छा लगता है।

सलमा समीर की तारिफ से खुश होती है। अब सलमा को भी समीर की बातें अच्छी लगती हैं, इसलिए वो दोस्ती के लिए हां कर देती है।

इस तरह दोनों में रोजाना बातें होने लगती हैं। सलमा रोज़ छुप छुप कर समीर से बातें करती है। लेकिन एक दिन सलमा की छोटी बहन उसकी चोरी पकड़ लेती है और अपनी बहन को समझाती है कि ऐसे किसी अजनबी से बात करना ठीक नहीं है।

इसपर सलमा अपनी बहन से कहती है कि मैं बस उससे ऐसे ही बातें कर लेती हूं। मेरा कोई गलत इरादा नहीं। बस यूं ही Time Pass।

सलमा की बहन उससे कहती है देखो बाजी मेरी उम्र अभी बहुत ज़्यादा नहीं है, लेकिन फिर भी मुझे इस चीज़ का अहसास है कि किसी के साथ टाइम पास करना ठीक नहीं है। इसका अंजाम बुरा हो सकता है।

सलमा अपनी छोटी बहन को डांटती है और उसे अपनी जिंदगी में दखल अंदाजी करने से रोकती है। सलमा की बहन आफरीन को यह बात अच्छी नहीं लगती। लेकिन बहन की डर की वजह से वो अपनी बहन की हरकतें घर में किसी से शेयर नहीं करती।

सलमा यह बात समीर को बताती है तो समीर कहता है, अपनी बहन की बात मुझसे कराओ, मैं उसको समझा देता हूं। सलमा अपनी बहन आफरीन से कहती है कि समीर तुमसे बात करना चाहता है, लो बात कर लो। तो आफरीन सलमा को गुस्सा दिखाती है और कहती है कि मुझे नहीं बात करनी। सलमा उसे जबरदस्ती Force करती हैऔर कहती है एक बार करके तो देखो बात वो तुम्हें पसंद आएगा।

तो गुस्से में आफरीन फोन लेकर कहती है कि आज के बाद मेरी बहन को कॉल न करना Idiot। इतना कहना ही था कि सलमा आफरीन को ज़ोर का थप्पड़ मारती है। आफरीन रोते हुए दूसरे रूम में चली जाती है। उसके बाद वो कभी सलमा की लाइफ में दखलंदाजी नहीं करती।

सलमा समीर से माफी मांगती है तो समीर कहता है कोई बात नहीं Dear वो अभी छोटी है न उसकोर नहीं समझ आता होगा कुछ भी अभी। तुम परेशान बिल्कुल न हो। इस तरह समीर और सलमा की बातें दिन ब दिन बढ़ती जाती हैं।

सलमा अब कोई भी काम करते वक्त समीर से बातें करती है। अपनी हर चीज़ उससे शेयर करती है। समीर को भी अब सलमा की आदत हो गई थी। उसको लगता था कि वो सलमा से कुछ दिन टाइम पास करने के लिए बात करेगा, फिर छोड़ देगा। लेकिन वो तो सलमा से मोहब्बत कर बैठता है।

और यह बात समीर को तब Realize होती है, जब सलमा के घर वाले सलमा की शादी Fix कर देते हैं।

सलमा भी इस बात से थोड़ा अफ़सोस में रहती है, लेकिन उसे पता रहता है कि घर में उसकी नहीं चलने वाली। सलमा अपनी शादी की बात समीर से बताती है तो जैसे उसके पैरों तले ज़मीन निकल जाती है। अब उसको अहसास होने लगा था कि वो सलमा को बहुत चाहने लगा है। और उससे शादी करना चाहता है।

समीर अपने प्यार का इज़हार करता है। उसके लिए सारी खुशियां लाने की बात करता है। और उससे कहता है कि वो यह रिश्ता तोड़ दे। क्योंकि वो उससे शादी करना चाहता है।

सलमा को भी समीर से बिछड़ने का दुख रहता है। वो समीर से यह बात कहकर रोने लगती है। और कहती है कि मेरे घर वाले  हम दोनों की शादी के लिए कभी नहीं मानेंगे। समीर सलमा को अपने साथ भागने के लिए कहता है, लेकिन सलमा ऐसा करने से मना कर देती है। सलमा छुप छुपकर रोती है, क्योंकि वो अपने आंसू किसी को नहीं दिखा सकती।

Time Pass Love Story in Hindi – Phone Call Love Story in Hindi – Time Pass Meaning – Breakup Love Hindi Story – Dard Bhari Hindi Prem Kahani – Phone Call Sad Love Story in Hindi – Phone Call Time Pass Love Story

लेकिन सलमा की बहन आफरीन उसके आंसुओं को देख लेती है। उसके दर्द को समझ लेती है, और अफसोस में कहती है कि इसलिए मैंने तुमसे मना किया था कि ऐसे टाइम पास करने के लिए बात करना ठीक नहीं। आखिर में अब तुम्हें दुख के सिवा कुछ हासिल नहीं हुआ। मैं तुम्हारी बहन हूं। तुम्हें तकलीफ में नहीं देखना चाहती थी, इसलिए तुम्हें समझाती थी। लेकिन तुम नहीं मानी बाजी।

यह भी पढ़ें – बेटा न होने पर, बेटी को सीढ़ियों से फेंका

सलमा को आफरीन की बात सही लगती है और वो आफरीन से गले लगकर रोने लगती है। कुछ दिनों बाद सलमा अपने घर वालों की पसंद के लड़के से शादी कर लेती है। इधर समीर को भी अहसास होता है कि एक Time Pass करना उसे कितना भारी पड़ गया।

Moral – जिंदगी मज़ाक नहीं होती। हर चीज़ का एक अंत होता है। टाइम पास का अंत प्यार में बदल जाता है, तो छुप छुप कर प्यार करने वाली मोहब्बत का अंत बिछड़ने में। इसलिए सिर्फ Time Pass के लिए किसी से बात करना और उसका अंजाम क्या होगा, इस बारे में न सोचना। इंसान की जिंदगी को तबाह और बर्बाद कर देता है, जैसे सलमा और समीर के साथ हुआ।

Leave a Comment

Translate »
error: Content is protected !!