अपाहिज से मोहब्बत का सिला Marriage Love Story Episode 11

Marriage Love Story in Hindi – Mohabbat ki Dastan Kahani – Heart Touching Love Story in Hindi – True Love Story in Hindi – Pyar ki Ek Kahani – Pyar ka Dard

Marriage Love Story in Hindi :

आफरीन रातभर सोच में पड़ी रहती है। उसको एक तरफ इरफान की बेवफाई दिखाई देती है और दूसरी तरफ अपनी मम्मी और बहनों के आंसू। वो सोचती है कि एक धोखेबाज शख्स के लिए उसने अपनी Family को कितनी तकलीफ, कितने दर्द दिए। लेकिन मेरे परिवार ने फिर भी मुझे हर तरह से संभाला मुझे सपोर्ट किया।

वो सोचती है कि जिस इंसान पर उसने आंख बंद करके भरोसा किया, पैर ठीक होने के बाद कैसे वो एकदम से बदल गया। उसने एक बार भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस तरह आफरीन रातभर गहरी सोच में डूबी रहती है। इरफान का धोखा, परिवार का सपोर्ट, सब कुछ वो याद करती है। इस तरह कब सुबह हो जाती है पता भी नहीं चलता।

Marriage Love Story in Hindi

सुबह आफरीन बाथरूम से नहाकर बाहर निकलती है तो उसकी मम्मी बनारस जाने के लिए तैयार हो जाती हैं। वो दरवाजे से बाहर निकलने वाली ही रहती हैं कि आफरीन अपनी मम्मी का हाथ पकड़ लेती है और आंखों में आंसू लिए हुए कहती है, “न जाइए मम्मी”।

आफरीन की मम्मी उसको पलटकर देखती हैं।

अपनी गलतियों और इरफान की बेवफाई का एहसास करते हुए आफरीन अपनी मम्मी के गले लगकर ज़ोर ज़ोर से रोने लगती है। और कहती है, “मैंने आप लोगों का बहुत दिल दुखाया है। मेरी वजह से आप लोग इतना परेशान हुए। मेरी गलतियों मेरे पागलपन को आप सब ने बर्दाश्त किया और मूझपर थोड़ा सा भी गुस्सा नहीं किया। कोई और होता तो मुझे अपने हाल पर छोड़ देता। लेकिन आप लोगों ने हमेशा मेरा साथ दिया। मेरी बहनों ने सिर्फ मेरी खुशी के लिए उस इरफान से बात की, उसे समझाने की कोशिश की”।

आफरीन का इस तरह से पछतावा और समझदारी देखकर सभी लोगों की आंखों में खुशी के आंसू आ जाते हैं।

Marriage Love Story in Hindi – Adhuri Mohabbat Story in Hindi – रोमांस लव स्टोरी – Very Sad Love Story in Hindi – Real Love Story in Hindi – Love Story in Hindi – True Love Story in Hindi – सच्ची प्रेम कहानी इन हिंदी – Tute Dil ki Kahani in Hindi – Mohabbat Story in Hindi – Mohabbat ki Dastan

आफरीन की मम्मी भी अब उसकी तरफ आस भरी निगाहों से देखती हैं तो अपने आंसुओं को पोंछते हुए आफरीन कहती है, “मम्मी मैं आपका सिर उस बेवफा इरफान के सामने तो क्या किसी के सामने नहीं झुकने दूंगी। मैं अब आपको और तकलीफ नहीं दूंगी। आप जहां कहेंगी मैं वहां शादी कर लूंगी”। इतना कहकर आफरीन अपनी मम्मी की तरफ देखकर मुस्कुराती है। आफरीन की मम्मी और बहनें सब बहुत खुश हो जाती हैं।

कुछ दिन बाद लड़के वाले आफरीन को देखने आते हैं। आफरीन की बहनें आफरीन को बहुत अच्छे से तैयार करती हैं। और इस बार लड़के वाले आफरीन को पसंद कर लेते हैं। जैसे वो रिश्ता आफरीन के लिए अल्लाह की तरफ से आया हो।

फिर आफरीन की मम्मी और बहनें भी लड़का देखने जाती हैं और उनको भी इस बार लड़का और उसका नेचर बहुत पसंद आता है। आफरीन की मम्मी को यकीन हो जाता है कि वो लड़का आफरीन का बहुत ख्याल रखेगा। आफरीन की बहनों और भाई की रजामंदी से उनकी मम्मी आफरीन की शादी फिक्स कर देती हैं।

अब घर में खुशी का माहौल रहता है। चारों तरफ घर में रौनक ही रौनक रहती है। सभी लोग शादी की तैयारियों में Busy रहते हैं। बीच बीच में आफरीन थोड़ी गुमसुम ज़रूर हो जाती है। लेकिन जब उसकी बहनें उसके होने वाले Husband की अच्छाई के बारे में उसको बताती हैं तो वो खुश हो जाती है और शर्मा जाती है।

अब वो दिल ही दिल में अपने होने वाले हसबैंड के बारे में सोचती और सपने बुनती। और दिल ही दिल में उसके गाना बजता है –

हीर हीर न आखो अड़ियो

मैं ते साहेबा होई

डोली लै के आवे लै जाए

फिर वो भी अपनी शादी की तैयारियों में Busy हो जाती है। शादी के लिए कौन सा लहंगा लेना है, शादी में कौन सी ज्वैलरी पहननी है वो सब कुछ Decide करती है। आफरीन के इस तरह अपनी शादी की तैयारियां करने से सब बहुत खुश रहते हैं।

Mohabbat ki Dastan Kahani – Heart Touching Love Story in Hindi – Adhuri Mohabbat Story in Hindi – Sad Love Story in Hindi – True Love Story in Hindi – Broken Heart Love Story in Hindi – Pyar ki Ek Kahani – Bewafa Love Story – Pyar ka Dard – Marriage Love Story in Hindi

कुछ महीनों बाद आफरीन की धूमधाम से शादी हो जाती है। आफरीन का हसबैंड उससे बहुत मोहब्बत करता है। इस तरह आफरीन पहले की तरह नॉर्मल और खुश रहने लगती है। और इरफान को एक बुरा ख्वाब समझकर भूल जाती है। अब फिर से उसे ज़िंदगी खुशहाल लगने लगती है। अब वो मन ही मन अपने Husband को देखकर ये गाना गाती है –

“ज़िंदगी एक अजब मोड़ पे आ खड़ी थी,

और तुम आए और तुम आए,

हर खुशी साथ मेरा छोड़कर जा रही थी,

और तुम आए, और तुम आए”।

इस कहानी से हमें ये सीख मिलती है कि ज़िंदगी किसी के लिए नहीं रुकती और न ही उसे रोकना चाहिए। अगर कोई आपको धोखा दे रहा है तो आप आंसू बहाने कि बजाए उसे भूलने की कोशिश करें। अपनी खुशी अपने परिवार में ढूंढें। एक ऐसे शख्स को ढूंढें जो आपसे सच्चा प्यार करे और आपको दिल से चाहे। जैसे आफरीन का Husband उससे मोहब्बत करता है। इसके अलावा आप कोई भी ऐसी हरकत न करें, जिससे आपको और आपके परिवार दोनों को तकलीफ़ पहुंचे।

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 1

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 2

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 3

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 4

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 5

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 6

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 7

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 8

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 9

अपाहिज से मोहब्बत का सिला ! Episode – 10

Leave a Comment

Translate »
error: Content is protected !!